e-Magazine

राजेन्द्र नगर में छात्रों की मौत पर बिफरी अभाविप, दिल्ली महापौर आवास के बाहर किया प्रदर्शन

छात्रशक्ति डेस्क

शनिवार को राजेन्द्र नगर स्थित राव आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में जलभराव के कारण तीन छात्रों की मौत पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए और दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर रविवार को दिल्ली नगर निगम की महापौर शैली ओबराय के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। न्याय की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे अभाविप कार्यकर्ताओं पर दिल्ली पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया, जिसमें कईयो को चोटें भी आईं। अभाविप ने प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं पर किए गए लाठी चार्ज का निंदा की है और कहा है कि लाठी के दम पर छात्रों की आवाज को दबाने की कुत्सित प्रयास की जा रही है लेकिन अभाविप ऐसे प्रयासों से डरने वाली नहीं हैं।

अभाविप के नेतृत्व में आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने छात्रों के मौत के जिम्मेदार को सजा दिलाने की मांग पर अड़े रहे। आक्रोशित छात्र न्याय चाहिए, हादसा नहीं ये हत्या है, दिल्ली नगर निगम हाय हाय, खूनी एमसीडी विद्यार्थियों के जान की दलाली बंद करो जैसे नारे लगा रहे थे एवं तख्तियां लहरा रहे थे। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, दिल्ली प्रांत मंत्री हर्ष अत्री ने कहा कि हम इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मृत छात्र-छात्राओं के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं। इस घटना से स्पष्ट होता है कि दिल्ली नगर निगम और दिल्ली सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त है। अभाविप दिल्ली नगर निगम के भ्रष्ट अधिकारियों पर सख़्त से सख़्त अविलंब कार्रवाई करने की मांग करती है। अभाविप की राष्ट्रीय मंत्री शिवांगी खरवाल ने कहा कि राजेंद्र नगर के राव आईएएस में हुए जलभराव के कारण छात्रों की मृत्यु बहुत दुखद है। यह दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम की मिलीभगत है। इस हादसे की जिम्मेदार एमसीडी और दिल्ली सरकार दोनों चुप्पी  साधे हुए हैं।

READ  ओड़िशा : चक्रवात 'फेनी' से उजड़े परिवारों की मदद के लिए आगे आया परिषद्

अभाविप का मानना है कि यह घटना घोर भ्रष्टाचार में लिप्त दिल्ली सरकार एवं दिल्ली नगर निगम की मिलीभगत एवं लापरवाही से हुई है, यह घटना दिल्ली सरकार एवं नगर निगम की विफलताओं को उजागर करती है। अभाविप ने मांग की है कि इस दुर्घटना के जिम्मेदार अधिकारियों पर कठोर कार्रवाई हो।

 

×
shares