e-Magazine

अभाविप ब्रज प्रांत के कार्यकर्ताओं ने निकाला विरोध मार्च, मांगा ममता बनर्जी का इस्तीफा :अभाविप

छात्रशक्ति डेस्क

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने पूरे देश मे छात्रा को न्याय दिलाने की मांग को लेकर ब्रज प्रांत में सभी ज़िलों के कार्यकर्ताओं द्वारा पश्चिम बंगाल के कोलकाता में हुए महिला प्रशिक्षु डॉक्टर से सामूहिक बलात्कार व हत्या के विरोध में पुतला दहन किया गया। अभाविप कार्यकर्ताओं ने ममता सरकार के विरोध में ‘बंगाल की गालियां सूनी है बनर्जी खूनी है’,’ममता सरकार इस्तीफा दो’ के नारेबाजी करते हुए पैदल मार्च निकाला और चौराहों पर पुतला फूंका।

ब्रज प्रांत सहमंत्री अवनी यादव ने कहा कि एक छात्रा 36 घंटे की ड्यूटी करती हुई रेप की शिकार होती है और उसकी हत्या होती है। कुछ सवाल चुभते हैं और उठने चाहिए। मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार उस छात्रा के मृत शरीर से और आंखों से खून बह रहा था। उसके पेट, छाती और टांगों पर वार हुआ था। दोनों हाथों के नाखून टूटे पाए गए। निश्चित रूप से जब उसके साथ दुष्कर्म हो रहा था। वह छात्रा अत्याचार से जूझ रही थी। इस घटना के लिए पूरी तरह से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की लचर कानून व्यवस्था जिम्मेदार है।

केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य नीति शर्मा ने कहा कि आरजी कर कॉलेज में जो कुछ भी हुआ, वह अंदर से झकझोर देने वाला है और बहुत ही शर्मनाक है। इस घटना से देश के लोग निराश हैं। उन्होंने कहा कि सबूतों के साथ छेड़छाड़ या सबूतों को नष्ट करने का प्रयास किया गया है। पूरे प्रकरण मे ऐसा ध्यान आ रहा है कि जानबूझकर पूरे समाज को गुमराह करने का प्रयास किया गया है ताकि यह आभास हो कि यह आत्महत्या थी। बंगाल के राज्यपाल ने यहां तक कहा है कि अधिकारियों ने इस मुद्दे को बहुत खराब तरीके से संभाला है। लोगों को सच्चाई जानने का अधिकार है मैं कल घटनास्थल पर गया था, लोग सिर्फ न्याय की मांग कर रहे हैं, पूरा समाज उनके साथ है, हमें उन्हें न्याय देना होगा।

READ  यूजीसी अध्यक्ष से मिला अभाविप प्रतिनिधिमंडल, जामिया में सीयूईटी के माध्यम से सभी पाठ्यक्रमों में प्रवेश कराने की मांग

आगरा विभाग छात्रा प्रमुख टीना बघेल ने कहा कि ममता सरकार में डॉक्टर छात्रा के साथ जो हुआ बहुत दर्दनाक है बंगाल सरकार की मुख्यमंत्री जो कि स्वयं एक महिला है उनके राज्य ने एक ऐसी दरिंदिगी भरी घटना होने पर भी उनकी तरफ से कोई ठोस बयान या करवाई नहीं की जा रही है सरकार पर अगर कानून व्यवस्था नही संभाली जा रही है तो उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए और जब तक पीड़ित छात्रा को न्याय नही मिलता है विद्यार्थी परिषद पूरे देश मे आंदोलन करती रहेगी।

ब्रज प्रांत के सभी ज़िलों में कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और इस घटना की जल्द से जल्द करवाई पूर्ण कर डॉक्टर छात्रा को न्याय दिलाने की मांग की ।

×
shares