e-Magazine

अभाविप ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव की मतगणना के संबंध में पुनर्विचार याचिका/विशेष अनुमति याचिका दायर करने हेतु कुलपति को सौंपा ज्ञापन

छात्रशक्ति डेस्क

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति को ज्ञापन सौंपकर माननीय उच्च न्यायालय द्वारा दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव की मतगणना पर रोक लगाने के निर्णय पर विशेष अनुमति याचिका अथवा अन्य कानूनी विकल्प के माध्यम से लंबित मतगणना को शुरु करने एवं शीघ्र परिणाम जारी करने की मांग की।

ज्ञात हो कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से 27 सितंबर को संपन्न हुआ था, लेकिन माननीय उच्च न्यायालय ने लंबे समय से लंबित एक मामले को लेकर इस चुनाव के परिणाम हेतु मतगणना पर रोक लगा दी है। छात्रसंघ लोकतंत्र की पहली सीढ़ी होती है इसमें निश्चित ही सुधारों की आवश्यकता है, लेकिन माननीय उच्च न्यायालय के द्वारा मतगणना को रोकने से छात्रों के बीच असमंजस की स्थिति पैदा हो रही है एवं छात्र संघ के न होने से न उनकी समस्याएं सुनी जा रही हैं और न ही उनका समाधान हो रहा है।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने इस संदर्भ में शुक्रवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति से मिलकर छात्रों की हितों के सरंक्षण हेतु माननीय उच्च न्यायालय के निर्णय के संबंध में पुनर्विचार याचिका दायर करने हेतु ज्ञापन सौंपा ताकि छात्र संघ चुनाव के परिणाम शीघ्र आ सके एवं छात्रों को अपनी समास्याओं को लेकर यहां – वहां भटकना न पड़े।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दिल्ली के प्रांत मंत्री हर्ष अत्री ने कहा कि, दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव की मतगणना पर रोक लगाने का माननीय उच्च न्यायालय के निर्णय से छात्रों के बीच असमंजस की स्थिति बनी हुई है। आज हमने इस निर्णय पर पुनर्विचार करने हेतु दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति को ज्ञापन सौंपा एवं पुर्नविचार याचिका दायर करने की मांग की। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के परिणाम को शीघ्र जारी करने की मांग करती है।

See also  JNU Students' Union Elections voting Concluded, ABVP Extends Heartfelt Gratitude to JNU Students for Their Participation

अभाविप की राष्ट्रीय मंत्री शिवांगी खरवाल ने कहा कि, दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव की मतगणना पर रोक लगने से दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों को काफ़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उनके प्रतिनिधि न होने के कारण उन्हें अपनी समस्याओं का समाधान नहीं मिल पा रहा है। माननीय उच्च न्यायालय का चुनाव मतगणना पर रोक लगाने के निर्णय पर पुनर्विचार करने हेतु आज हमने दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति को ज्ञापन सौंपा है एवं आगे भी चुनाव परिणाम के लिए हर स्तर पर प्रयास करेंगे।

×
shares